विनेश फोगाट को मेडल जीतने से रोकने के लिए की गई साज़िश: आप

नयी दिल्ली, आम आदमी पार्टी (आप) ने पेरिस ओलंपिक के फाइनल में पहलवान विनेश फोगाट को अयोग्य घोषित करने के पीछे एक बड़ी साजिश की आशंका जतायी है।

‘आप’ की वरिष्ठ नेता रीना गुप्ता ने आज कहा कि विनेश फोगाट को ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने से रोकने के लिए यह एक साजिश लग रही है। विनेश ने विश्व की नंबर-1 जापानी पहलवान को हराकर भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतने की दावेदारी पेश की थी, लेकिन आज उनको मात्र 100 ग्राम वजन ज्यादा होने पर ओलंपिक से बाहर कर दिया गया। उन्होंने कहा कि विनेश ने पहले ही साजिश की आशंक जताई थी और कहा था कि उनकी पूरी टीम बृजभूषण शरण सिंह ने चुनी है। ये टीम कहीं कुछ ऐसा न मिला दे, जिससे सबकुछ गड़बड़ हो जाए।

उन्होंने कहा कि पूरा देश इंतजार कर रहा था कि आज रात हम सब बैठकर टीवी पर अपनी बेटी विनेश को गोल्ड मेडल जीतते हुए देखेंगे। जब चार बार की चैंपियन उस जापानी खिलाड़ी को विनेश ने हराया तो देश में खुशी की लहर दौड़ गई। हमें लगा कि विनेश देश के लिए इस ओलंपिक का पहला गोल्ड मेडल जीत कर लाएंगी, लेकिन वो सारे सपने चूर हो गए।

सुश्री गुप्ता ने कहा, “ ओलंपिक के लिए जाने से पहले विनेश ने भी इस बात की आशंका जाहिर की थी कि कहीं उनके खिलाफ किसी तरह की साजिश न हो। हमें ये भी नहीं भूलना चाहिए कि विनेश ने यौन शोषण के आरोपी भाजपा नेता बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आवाज उठाई थी। ये वही बहादुर विनेश है जो हमारी कुश्ती की बेटियों को न्याय दिलाने के लिए जंतर-मंतर पर बैठी थी। तब किस तरह से मोदी सरकार ने उन्हें वहां से खदेड़ा था।”

उन्होंने कहा, “हमें अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक एसोसिएशन के पास अपनी अर्जी दाखिल करते हुए इस फैसले को चुनौती देनी चाहिए। उन्हें कहना चाहिए कि अगर हमारी विनेश को न्याय नहीं मिलेगा तो हम ओलंपिक का बहिष्कार करेंगे। अगर भारत जैसा देश ओलंपिक के बहिष्कार की बात कह दे तो तत्काल इसका संज्ञान लिया जाएगा और विनेश को न्याय मिलेगा।

Related Articles

Back to top button