हरियाली तीज पर चार लाख से अधिक ने किये हिंडोला दर्शन

मथुरा, राधारानी की नगरी वृन्दावन में आज से प्रारंभ हुए हिंडोला उत्सव में अब तक चार लाख से अधिक तीर्थयात्रियों एवं स्थानीय लोगों ने बांकेबिहारी मन्दिर एवं वृन्दावन के सप्त देवालयों में हिंडोले में ठाकुर को झूलते हुए देखकर स्वयं को धन्य किया। बरसाना में भी आज तीर्थयात्रियों ने लाड़ली मन्दिर में युगल सरकार के हिंडोले में झूलते देखकर दर्शन कर स्वयं कोे धन्य किया। बांकेबिहारी मन्दिर का हिंडोला भव्य और दिव्य होने तथा वर्ष में केवल एक बार ही निकलने के कारण इस मन्दिर में श्रद्धालुओं की संख्या सबसे अधिक थी।

हरियाली तीज पर वृन्दावन में होनेवाले इस मेले में जिलाधिकारी शैलेन्द्र सिह के साथ कैम्प कर रहे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेष कुमार पाण्डे ने भी अब तक चार लाख से अधिक तीर्थयात्रियों एवं स्थानीय लोगों द्वारा विभिन्न मन्दिरों में दर्शन करने की पुष्टि की है। आज बांकेबिहारी मन्दिर में सुबह दर्शन करने जा रही एक महिला की मन्दिर के बाहर तबियत खराब होने लगी। उसे सौ शैया अस्पताल ले जाया गया जहां कुछ समय बाद ही उसकी तबियत ठीक हो गई।

बांकेबिहारी मन्दिर के साथ ही वृन्दावन के राधारमण मन्दिर, राधा दामोदर मन्दिर, राधा श्यामसुन्दर मन्दिर, गोविन्ददेव मन्दिर ,गोपीनाथ मन्दिर , रंग जी मन्दिर एवं राधा बल्लभ मन्दिर में भी दर्शनार्थियों का तांता लगा रहा।

Related Articles

Back to top button