जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, दो आतंकवादी ढेर

श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों ने चार दिन में घुसपैठ की दूसरी कोशिश को नाकाम करते हुए गुरुवार को दो अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया।

सेना ने यह जानकारी दी। उसने बताया कि घुसपैठ की सूचना के बाद केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास अभियान शुरू किया गया था।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इलाके में घुसपैठ की खुफिया सूचना के आधार पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा था। तलाशी अभियान के दौरान वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये, जिनकी पहचान नहीं की जा सकी है। अभियान अभी जारी है तथा इलाके में कुछ और आतकंवादियों के छिपे होने की आशंका है।

सेना की श्रीनगर स्थित चिनार कोर ने कहा कि घुसपैठ की कोशिश को सफलतापूर्वक रोक दिया गया है।

चिनार कोर ने एक्स पर पोस्ट किया, “आज कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में एलओसी पर दो आतंकवादियों को मार गिराने के साथ ही घुसपैठ की कोशिश को सफलतापूर्वक रोक दिया गया है। घुसपैठ विरोधी अभियान जारी है।” मारे गये दोनों आतंकवादियों और उनके समूह की पहचान अब तक नहीं की जा सकी है।

गौरतलब है कि पिछले चार दिन में केरन सेक्टर में यह दूसरी मुठभेड़ है। इससे पहले 14 जुलाई को केरन सेक्टर में तीन विदेशी आतंकवादी मारे गये थे, जब वे घाटी में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे। तीन घुसपैठियों के मारे जाने के एक दिन बाद सेना ने कहा था कि पिछले कुछ हफ्तों से उन्हें खुफिया जानकारी मिल रही थी कि केरन सेक्टर में आतंकवादियों के लॉन्च पैड के पार आतंकवादी सामान्य स्थिति और विशेष रूप से अमरनाथ यात्रा को बाधित करने के लिए घुसपैठ की योजना बना रहे थे।

Related Articles

Back to top button