उन्नाव में पड़ोसी महिला की हत्या कर खुद को मारी गोली

उन्नाव, उत्तर प्रदेश में उन्नाव जिले के फतेहपुर चौरासी क्षेत्र में गोड़ियन खेड़ा में सोमवार तड़के एक युवक ने साथियों के साथ पड़ोसी के घर मे घुसकर फायरिंग की और गड़ासे से परिजनों पर हमला किया। इस घटना में एक महिला की गोली लगने से मौत हो गई। वहीं पति व बेटी घायल हो गए। घटना के बाद आरोपी युवक ने गांव के बाहर जाकर खुद को भी गोली मार ली।

डबल मर्डर की घटना से गांव में हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी पर एसपी, एएसपी, सीओ समेत फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल मे जुटी है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए पहले सीएचसी और बाद में जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

ग्रामीणों में चर्चा है कि आरोपी मृतक का महिला मृतक की बेटी से प्रेम प्रसंग था। बीते वर्ष मृतक महिला द्वारा दर्ज कराई गई एफआईआर में युवक जेल भी गया था, और लगभग दो माह पहले जेल से छूट कर आया था। मामले में पुलिस अधिकारियों ने जांच पड़ताल पूरी होने के बाद घटना स्पष्ट करने की बात कही है।

इस मामले में एएसपी दक्षिणी प्रेमचंद्र ने बताया सोमवार सुबह समय करीब साढ़े तीन बजे थाना फतेहपुर चौरासी क्षेत्रातर्गत ग्राम गोड़ियन खेड़ा मे फायरिंग में फूलकुमारी (48), पुत्तीलाल (53) व दो अन्य घायल हो गये थे जिन्हें थाना फतेहपुर चौरासी पुलिस द्वारा सीएचसी फतेहपुर चौरासी ले जाया गया। जहाँ पर फलकुमारी उपरोक्त को मृत घोषित कर दिया गया। शेष सभी घायलो का इलाज चल रहा है।

परिजनो द्वारा पड़ोस के ही रहने वाले अनुराग पाल (22) पर फायरिंग के आरोप लगाये गये हैं। ग्रामीणो द्वारा बताया गया आरोपी अनुराग उपरोक्त का शव गांव से कुछ ही दूरी पर मिला है। जिसके पास एक तमंचा पड़ा हुआ है। जानकारी अनुसार अनुराग ने घटना को अंजाम देने के उपरांत स्वयं को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। घटना के सभी बिन्दुओं पर जांच सहित आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।

मृतक की बेटी रेशु ने बताया हम सभी परिवार के साथ छत पर सो रहे थे, सुबह तीन बजे के लगभग पड़ोसी की छत से तीन लोग आए और मां, पिता, और बहिन को गोली मार दी, साथ ही गड़ासे से हमला भी किया। घटना के कारणों को लेकर बताया कि एक साल पहले आरोपी मृतक ने बहिन के साथ छेड़खानी की थी, जिसका मुकदमा लिखाया गया था। जिसमे यही आरोपी जेल गया था। जेल से छूटने के बाद से हम परिजनों को परेशान कर रहा था। जिसकी सूचना थाने जाकर दिया था, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी, जिससे आरोपी के हौसले बुलंद थे और उसने घटना को अंजाम देकर मां की हत्या कर दी है।

जानकारी पर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा, अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी प्रेमचंद, क्षेत्राधिकारी अरविंद चौरसिया के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। मौके पर फॉरेंसिक टीम के साथ जांच पड़ताल की है और गांव के लोगों से पूछताछ की है।

Related Articles

Back to top button