अखिलेश यादव ने कहा,हाथरस कांड में अपनी नाकामी छिपाना चाहती है यूपी सरकार

लखनऊ,  समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ‘हाथरस कांड’ में अपनी नाकामी छिपाना चाहती है और मामूली गिरफ्तारियां करके सैकड़ों लोगों की मौत की जिम्मेदारी से बचना चाहती है।

यहां जारी एक बयान में अखिलेश ने कहा कि अगर ऐसा हुआ तो इसका मतलब होगा कि ऐसी घटनाओं में प्रशासनिक विफलता से किसी ने कोई सबक नहीं सीखा है और भविष्य में भी ऐसी दुर्घटनाएं दोहराई जाएंगी।

उन्होंने कहा कि सरकार किसी खास इरादे से मूल स्थल से दूर मौजूद लोगों को बेवजह गिरफ्तार कर रही है और गिरफ्तारी के बाद उन्हें दोषी ठहराने की तैयारी कर रही है।

उन्होंने कहा, “ ये गिरफ्तारियां अपने आप में एक साजिश है। इन गिरफ्तारियों की तत्काल न्यायिक जांच होनी चाहिए, ताकि यूपी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार का खेल जनता के सामने आ सके।”

उन्होंने कहा कि यह निंदनीय है, अगर भाजपा सरकार कहती है कि उसका ऐसी घटना से कोई लेना-देना नहीं है तो उसे सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

उन्होंने आरोप लगाया, “ इस कार्यक्रम में आए अधिकांश गरीब लोग दुखी, शोषित, पीड़ित, वंचित और दमित थे। इस आधार पर इसका यह भी अर्थ है कि भाजपा सरकार को ऐसे लोगों से कोई सरोकार नहीं है। पारंपरिक धार्मिक आयोजनों के लिए समुचित व्यवस्था करना सरकार की जिम्मेदारी है। ताकि किसी भी तरह की बाधा या असुविधा न हो।”

Related Articles

Back to top button