करियर विस्तार के लिए केन विलियमसन कप्तानी से देंगे इस्तीफा

वेलिंगटन, न्यूजीलैंड के सीमित ओवर के कप्तान केन विलियमसन करियर विस्तार के लिए अपने पद से इस्तीफा देंगे। उन्होंने 2024-25 के केंद्रीय करार को स्वीकार करने से इनकार कर दिया है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट की यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति में विलियमसन ने कहा, “मैं न्यूजीलैंड क्रिकेट में अपने योगदान को जारी रखते हुए सभी प्रारुप में टीम को आगे बढ़ने में सहयोग करना चाहता हूं। लेकिन न्यूजीलैंड समर के दौरान मेरे पास कुछ विदेशी अवसर भी होंगे, जिसके कारण मैं इस साल केंद्रीय करार को स्वीकार नहीं कर सकता।”

करार को ठुकराने के बाद विलियमसन ने दोहराया कि वह न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रति पूरी तरह प्रतिबद्ध रहेंगे और भविष्य में कभी भी करार को स्वीकार भी कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, “न्यूजीलैंड के लिए खेलना और उन्हें आगे बढ़ने में सहयोग करना अब भी मेरे लिए मायने रखता है। हालांकि क्रिकेट के बाहर मेरी जिंदगी बदल गई है। अपने परिवार के साथ घर पर या बाहर अधिक समय बिताना मेरे लिए अब अधिक महत्वपूर्ण है।”

उल्लेखनीय है कि टी-20 विश्वकप 2024 से न्यूजीलैंड की टीम ग्रुप राउंड से ही बाहर हो गई। वर्ष 2014 के बाद यह पहली बार है जब न्यूजीलैंड की टीम एकदिवसीय और टी-20 विश्वकप के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी।

Related Articles

Back to top button