उत्तराखंड उपचुनाव में प्रत्याशी चयन को भाजपा ने भेजे पर्यवेक्षक

देहरादून,  उत्तराखंड की दो विधानसभाओं में होने वाले उपचुनावों हेतु 14 जून से नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के क्रम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भी प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया तेज कर दी है। इसके लिए बदरीनाथ और मंगलौर दोनो क्षेत्रों में दो-दो पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं।

पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बुधवार को बताया कि दोनों सीटों पर प्रचंड बहुमत से जीत हासिल करने के लिए रणनीति तैयार कर ली गई है। दोनों विधानसभाओं में नियुक्त दोनों पर्यवेक्षक संबंधित विधानसभाओं में जा कर जातीय तथा क्षेत्रीय समीकरणों के अनुसार, कार्यकर्ताओ से रायशुमारी करेंगे। जिसके बाद वे अपनी संस्तुति कर, दावेदारों की सूची प्रदेश नेतृत्व को सौंपेंगे। इसके बाद, राज्य संसदीय परिषद की बैठक में विचार विमर्श के बाद तीन नामों का पैनल बनाकर केन्द्रीय संसदीय परिषद को भेजा जाएगा। उसके बाद प्रत्याशी की घोषणा की जाएगी।

श्री चौहान ने बताया कि मंगलौर विधानसभा के लिए प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी व विधायक, देहरादून, खजान दास को पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। जबकि बदरीनाथ के लिए कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत व रुद्रप्रयाग से विधायक भारत चौधरी को नियुक्त किया गया है।

Related Articles

Back to top button