महंगाई,बेरोजगारी पर बात नहीं करना चाहते मोदी: प्रियंका

गोरखपुर, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर प्रहार करते हुये शनिवार को कहा कि देश के लोगों को अपना परिवार बताने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी परिवार के लोगों की परेशानियों और जमीनी मुद्दों की बात कभी नहीं करते।

हारा इस्टेट के मैदान पर समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ एक संयुक्त चुनावी सभा को संबोधित करते हुये श्रीमती वाड्रा ने कहा कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार महंगाई और बेरोजगारी जैसे ज्वलंत मुद्दों पर कभी बात नहीं करती बल्कि ये सिर्फ धर्म जाति के नाम पर जनता को गुमराह करती है।

उन्होने कहा “ आज देश में 70 करोड़ बेरोजगार हैं मगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कभी इस पर बात नहीं करते। इन्होंने किसानों की आय दोगुना करने की बात की थी लेकिन आज वे पहले से भी गरीब हो गए हैं। श्री मोदी उनके बारे में बात नहीं करते। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कहते हैं कि सारा देश उनका परिवार है लेकिन वे कभी परिवार की परेशानियों के बारे में बात नहीं करते। अब वक्त आ गया है कि बेरोजगार और किसान बता दें कि बेरोजगारी और किसानों की पीड़ा क्या है।”

प्रियंका गांधी ने कहा “ भाजपा के प्रत्याशी कहते हैं कि ..400 पार.. आने पर संविधान बदल देंगे और आरक्षण छीन लेंगे, वहीं कांग्रेस पार्टी और इंडिया गठबंधन आपसे आपके मुद्दों की बात करती है। हमारी पार्टी बताती है कि महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ क्या किया जाएगा। महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए हम क्या कदम उठाएंगे।”

उन्होंने कहा कि इस सरकार में कुशीनगर में दस में छह चीनी मिलें बंद हो गई जहां व्यापार, रोजगार और लोगों के लिए सुविधाएं हैं उन्हें बंद कराया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सिर्फ अपने खरबपति मित्रों के लिए सरकार चलाई है। उनके 16 लाख करोड़ रुपए माफ कर दिए इसलिए आप एक ऐसी सरकार लाइए जो आपके लिए काम करके दिखाए।

प्रियंका वाड्रा ने कहा “ आज नरेंद्र मोदी जिस तरह भाषण दे रहे हैं, विपक्ष के लिए जैसे शब्दों का प्रयोग कर रहे, अपनी असलियत दिखा रहे हैं। मोदी जी आप देश के प्रधानमंत्री हैं। अपनी आंखों की शर्म मत खोने दीजिए। आज बेरोजगारी और महंगाई सबसे बड़ी समस्या है लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस बारे में एक शब्द नहीं बोलते इसलिए अब समय आ गया है कि हम मोदी जी को बेरोजगारी और महंगाई का मतलब समझाएं।”

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कहते हैं कि उनकी सरकार गरीब और किसान को समर्पित है मगर विडंबना है कि देश के किसान कर्ज लेकर खेती करते हैं लेकिन जब चुका नहीं पाते तो मजबूरन आत्महत्या कर लेते हैं लेकिन नरेंद्र मोदी इस पर एक शब्द नहीं बोलते।

कांग्रेस महासचिव ने कहा “ भाजपा के नेता संविधान बदलने की बात करते हैं पर हम आपसे जुड़े मुद्दों की बात करते हैं। हम बताते हैं कि हम सत्ता में आए तो वे रोजगारों के लिए क्या करेंगे। हमारी सरकार महिलाओं के खाते में हर साल एक लाख रुपये देगी। किसानों की कर्ज़ माफी और कृषि उत्पादों से जीएसटी हटाएंगे। शिक्षा के लिए लिया गया कर्ज माफ करेंगे। मजदूरों की दिहाड़ी कम से कम 400 रुपये कराएंगे।”

Related Articles

Back to top button