जो चुनौती से टकराता है, वह मोदी कहलाता है: प्रधानमंत्री मोदी

हमीरपुर, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) को बुंदेलखंड की दुर्दशा का जिम्मेदार ठहराते हुये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि चुनौती को चुनौती देने का नाम मोदी है और जो चुनौती से टकराता है वही मोदी कहलाता है।

हमीरपुर जिले के राठ कस्बे में बीेएनबी डिग्री कालेज में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुये श्री मोदी ने कहा कि सपा कांग्रेस की सरकारों में बुन्देलखंड के लोग बूंद बूंद पानी को तरसते थे,सूखा बुन्देलखंड की पहचान बन गयी थी। योजना आती थी मगर योजना का सारा पैसा खा जाते थे। भाजपा की सरकार आने के बाद बुंदेलखंड को सूखे की समस्या से निजात दिलाने के लिये एक मिशन के तहत काम किया गया और इसका नतीजा बुंदेलखंड में चारों ओर फैली हरियाली और अगिनत विकास कार्य हैं। चुनौती को चुनौती देने का नाम मोदी है जो चुनौती से टकराता है वही मोदी कहलाता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने युवा मतदाताओं से कहा कि बु्ंदेलखंड की समस्या को युवा लोग अच्छी तरह जानते है। बुन्देलखंड में जल जीवन मिशन में 12 करो़ड़ से ज्यादा घरो में घरो में पानी पहुंचाया गया। क्षेत्र में सैकडो घरों में पानी पहुच चुका है। वह यहां हो रहे कार्यो की रिपोर्ट लगातार लेते रहते है। भाजपा ने केन वेतवा लिंग परियोजना में काम शुरु कर दिया है।

उन्होने कहा कि बुंदेलों को पानी मिले, सरकार इसके लिये पूरी तरह संकल्पित है। सरकार इस परियोजना के लिये 40 हजार करोड़ रूपये से ज्यादा खर्च करेगी । तभी विकास के लिये पंख लगेगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस परियोजना से न केवल पानी की समस्या हल होगी बल्कि कृषि के उत्पाद में सहायक होगी। उन्होने पूर्व मुख्यमंत्री बाबू कल्याण सिंह का नाम लेकर नाराज लोधी मतदाताओं को आकर्षित करने का प्रयास करते हुये कहा कि कल्याण सिंह राममंदिर के लिये अपनी सरकार को बलिदान कर दिया था। विपक्षी उनको श्रद्धाजलिं देने जाते तो उनका वोट कम हो जाता, मगर एक माफिया की मौत पर विपक्षी आसू बहाने गये थे।

उन्होने कहा कि अंबेडकर ने संविधान में स्पष्ट किया था कि धर्म के नाम पर आरक्षण नही दिया जायेगा। मगर कांग्रेस व सपा आपके आरक्षण का हिस्सा अन्य समुदाय के लोगों को देना चाहते है। सपा कांग्रेस के इरादे साफ नही है। यह दल आपकी संपत्ति का आकलन कर उसे हड़पने का प्रयास कर रही है।

प्रधानमंत्री ने सबसे पहले ब्रम्हांनन्द की समाधि स्थल पर जाकर नमन किया। उन्होने कहा कि आगे सरकार बनने पर हरेक 70 साल के वृद्ध के लिये मुफ्त उपचार करने की व्यवस्था सरकार करेगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस के किनारे किनारे नये नये रोजगार स्थापित किये जायेगे। 42 मिनट के भाषण में प्रधानमंत्री ने बुंदेलखंड की पानी की समस्या पर ही स्पीच दी। मंच पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक,विधायक मनीषा अनुरागी,चरखारी विधायक वृजभूषण राजपूत,बाबूराम निषाद राज्यसभा सांसद समेत कई लोग उपस्थि्त रहे।

प्रधानमंत्री ने हमीरपुर महोबा संसदीय क्षेत्र के पुष्पेंद्र सिंह चंदेल, जालौन प्रत्याशी भानु प्रसाद वर्मा,झांसी के प्रत्याशी अनुराग शर्मा, को भारी मतो से जिताने की अपील की।

Related Articles

Back to top button