मतदान प्रतिशत बढ़ाने को आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों की अनोखी पहल

जालौन, उत्तर प्रदेश के जालौन में जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश के तहत आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए अपने अपने हाथों में तरह-तरह के स्लोगन लिखकर के मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया इस अनोखी पहल की चर्चा बनी हुई है।

जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार पांडे ने बताया क्योंकि आंगनबाड़ी कार्यकतिया ग्राम पंचायत स्तर पर अपने कार्यक्रम चलाती हैं इसलिए इनके माध्यम से मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए अपने-अपने हाथों में मेहंदी से तरह-तरह की स्लोगन लिखकर मतदाताओं को प्रेरित करने का निर्देश दिया था। निर्देशों के अनुपालन में आज जनपद की आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने अपने-अपने हाथों में मेहंदी से आकर्षक स्लोगन लिखकर मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया ।

गौरतलब है कि जनपद जालौन में जालौन गरौठा भोगनीपुर सीट के लिए 20 मई को मतदान होना है जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए अन्य और प्रयास भी किए जाएंगे मतदान करने के लिए अनोखे तरीके से आंगनवाड़ी महिला कार्यकत्रियों के हाथों में मेहंदी से मतदाता जागरूकता के संदेश लिखकर प्रेरित किया गया।

सभी महिला कर्मचारियों के हाथों में मतदाता जागरूकता के विभिन्न संदेश जैसे 20 मई वोट करो, वोट डालने जाना है अपना फर्ज निभाना है, जन-जन की यही पुकार वोट डालो अबकी बार, सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो जैसे अनेक संदेश लिखकर मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार पांडे ने बताया मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत जनपद में व्यापक स्तर पर मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए गतिविधियां आयोजित की जा रही है। जिले में महिला एवं बाल विकास की आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों, सहायिकाओं, द्वारा 20 मई को लोकसभा निर्वाचन में अधिक मतदान हो इसके लिए स्वीप गतिविधियों के तहत मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button