इतने करोड़ के मालिक हैं राहुल गांधी, कैंब्रिज से ली है एमफिल की डिग्री

रायबरेली, गांधी परिवार की पारंपरिक सीट रायबरेली से पहली बार लोकसभा के चुनावी रण में उतरे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की कुल संपत्ति 20 करोड़ रुपये से अधिक है।

राहुल गांधी ने शुक्रवार को रायबरेली से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है जिसमें आय के विवरण में उन्होने अपनी चल संपत्ति नौ करोड़ रुपए से अधिक और अचल संपत्ति 11 करोड़ रुपये दर्शायी है। श्री गांधी कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी से एम.फिल. है।

दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह ने अपनी वार्षिक आय 22 लाख रुपये से अधिक की दर्शायी है। इसके अलावा उन्होंने अपनी चल संपत्ति एक करोड़ रुपए से अधिक और पत्नी की चल सम्पति 34 लाख के ऊपर दर्शायी है। उन्होंने अपनी अचल संपत्ति का दो करोड़ रुपए के ऊपर का ब्यौरा दिया है। दिनेश प्रताप सिंह की उच्चतम शिक्षा स्नातक है।

राहुल गांधी के प्रस्तावक पंकज तिवारी, मो इलियास उर्फ मन्नी, सुशील कुमार पासी और अजयपाल सिंह है वहीं दिनेश प्रताप सिंह के प्रस्तावक बुद्धिलाल पासी, सतेंद्र कुमार, अंजली मौर्य और गिरीश नारायण पांडे है।

राहुल राहुल गांधी के साथ आई सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि मोदी सरकार ने दस वर्ष तक कोई काम नही किया बल्कि प्रधानमंत्री मोदी ने अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया है। उन्होने दावा किया कि राहुल गांधी के उत्तर प्रदेश के रायबरेली से चुनाव लड़ने से मोदी सरकार बुरी तरह से घबराई हुई है। इसीलिए उनके मंत्री राहुल गांधी का नाम भय के कारण जप रहे है।

उधर, भाजपा के दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार में निरंतर विकास के काम हुए है। भाजपा नेतृत्व ने उन पर जो भरोसा किया है उसे वह कायम रखते हुए यहां से अवश्य कमल खिलाएंगे। यह सीट इस बार भाजपा ही जीतेगी। उनके सहयोगी भाजपा नेता और पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष पूर्णिमा श्रीवास्तव के पति मुकेश श्रीवास्तव ने कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव दिनेश प्रताप सिंह सोनिया गांधी के खिलाफ लड़े थे और थोड़े ही अंतर से पराजित हुए थे लेकिन तब अदिति सिंह कांग्रेस में थी अब वह भी भाजपा में है और सपा के बागी विधायक मनोज पांडे का भी सहयोग भाजपा को है इसलिए इस बार भाजपा की जीत सुनिश्चित है।

Related Articles

Back to top button