मूसलाधार बारिश के कारण इस हवाई अड्डे से 100 से ज्यादा उड़ानें हुईं रद्द

सिडनी,  ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) में शुक्रवार को लगातार मूसलाधार बारिश के कारण सिडनी हवाई अड्डे से 100 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी गईं।

मूसलाधार बारिश जारी रहने के कारण स्थानीय समयानुसार अपराह्न 2:30 बजे तक छह अंतरराष्ट्रीय और 109 घरेलू उड़ानें रद्द की जा चुकी हैं। अगले कुछ घंटों में अन्य उड़ानों के रद्द होने की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि मूसलाधार बारिश जारी है।

सिडनी हवाई अड्डे के एक प्रवक्ता ने स्थानीय मीडिया से कहा कि मूसलाधार बारिश होने के बावजूद रनवे खुले हैं, लेकिन जैसे-जैस दिन चढ़ेगा यात्रियों को और देरी का समाना करना पड़ सकता है।

प्रवक्ता ने कहा तूफान और मूसलाधार बारिश के कारण कुछ उड़ानों में देरी और कुछ उड़ानों को रद्द करना पड़ा है। उन्होंने कहा कि यात्रियों को उड़ान की स्थिति के बारे में अपनी एयरलाइन से पूछताछ करने की नसीहत दी गयी है। राज्य में रात भर तेज और मूसलाधार बारिश से सिडनी सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है।

स्थानीय मौसम सेवा प्रदाता वेदरज़ोन के आंकड़ों के अनुसार, सिडनी के केंद्रीय व्यापार केन्द्र में पिछले 24 घंटों में आज सुबह नौ बजे तक 111 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गयी है। खराब मौसम के कारण रेडफर्न स्टेशन के उपकरण क्षतिग्रस्त हो गए और काम करना बंद कर दिया। जो 11 रेल लाइनों को जोड़ने वाला परिवहन केंद्र है, जिसके कारण रेल सेवाएं भी प्रभावित हुई है।

राज्य की सरकारी परिवहन एवं सड़क एजेंसी ट्रांसपोर्ट एनएसडब्ल्यू ने सोशल मीडिया पर कहा कि रेडफर्न में खराब मौसम के कारण उपकरणों काे नुकसान पहुंचा है और मूसलाधार बारिश के कारण ट्रेनें देरी से चल रही हैं, जिससे आवागमन प्रभावित हो रही है। ट्रेन सेवा में देरी और अंतराल पूरे दिन प्रभावित रहने की उम्मीद है।

ऑस्ट्रेलियाई मौसम विज्ञान ब्यूरो (बीओएम) के पूर्वानुमान के अनुसार ज्यादा बारिश हो सकती है, इलवारा एस्केरपमेंट और ग्रेटर सिडनी क्षेत्र के अंतर्देशीय हिस्सों के आसपास भी अत्यधिक बारिश होने का अनुमान जताया गया है, जहां पर कुल मिलाकर 300 मिमी तक बारिश हो सकती है।

बीओएम के मौसम विज्ञानी एंगस हाइन्स ने कहा कि आंधी के साथ-साथ तेज बारिश आ सकती है, जिससे बाढ़ जैसी खतरनाक स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

Related Articles

Back to top button