फर्जी आईडी से युवाओं को ठगने वाले दंपति गिरफ्तार

लखनऊ/कौशांबी, उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने वैवाहिक साइटों पर फर्जी पहचान बनाकर लोगों को ठगने के आरोप में प्रयागराज जिले से एक दंपत्ति को गिरफ्तार किया है।

आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर एसटीएफ ने सोमवार शाम को प्रयागराज के अतरसुइया पुलिस स्टेशन के तहत कल्याणी देवी पार्क के पास अश्विनी कुमार वैश्य और उनकी पत्नी रितु वैश्य उर्फ ​​रितु यादव को गिरफ्तार किया।

उन्होंने कहा कि पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे वैवाहिक साइटों पर फर्जी आईडी बनाते थे, जिसके माध्यम से वे लड़कों और लड़कियों को शादी के लिए आमंत्रित करते थे। उन्होंने कहा, “ इसके बाद, वे फर्जी पहचान पर सिम कार्ड हासिल करते थे और भोले-भाले उम्मीदवारों से संपर्क स्थापित करते थे और पैसे और अन्य वस्तुओं की मांग करते थे।”

प्रवक्ता ने बताया कि पैसे मिलने के बाद दंपति सिम कार्ड फेंक देते थे। उन्होंने इस तरीके से कई लोगों को ठगने की बात कबूल की है।
इस बीच, पुलिस अधीक्षक (एसपी) कौशांबी ब्रजेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि 2003 में अश्विनी और उसकी पत्नी रितु ने पश्चिमशरीरा और मंझनपुर इलाके की रहने वाली दो लड़कियों से 10-10 लाख रुपये ठगे थे। इस संबंध में दंपति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था और वे तब से फरार हैं।

उन्होंने बताया कि एसटीएफ ने आरोपी को मंझनपुर पुलिस को सौंप दिया है. उन्होंने कहा, “ दंपत्ति के पीड़ितों का पता लगाया जा रहा है और उनके बैंक खाते जब्त कर लिए गए हैं।”

Related Articles

Back to top button