यूपी रेरा ने एलिगेंट विले परियोजना पुर्नवास को दी मंजूरी

यूपी रेरा ने एलिगेंट विले परियोजना पुर्नवास को दी मंजूरी

गौतमबुद्ध नगर/ लखनऊ, उत्तर प्रदेश रेरा ने गौतम बुद्ध नगर की अवरुद्ध परियोजना, एलिगेंट विले, के आवंटियों के हितों की रक्षा के मकसद से रेरा अधिनियम की धारा-8 के अन्तर्गत परियोजना पुनर्वास की स्वीकृत दे दी है।

इसके लिए वर्तमान प्रोमोटर एलिगेंट इंफ्राकॉन प्राइवेट लिमिटेड तथा फ्लोरल रियलटेक प्राइवेट लिमिटेड के मध्य हुई सहमति एवं बहुतायत आवंटियों की सहमति से परियोजना के शेष निर्माण और विकास कार्य अगले 12 माह में पूर्ण करने के लिये एलिगेंट इंफ्राकॉन प्राइवेट लिमिटेड को अधिकृत किया गया है।

एलिगेंट विले परियोजना के स्थलीय निरीक्षण रिपोर्ट के आधार पर फेज- 1 में 75-78 प्रतिशत, फेज- 3 में 74-76 प्रतिशत और फेज- 4 में 60 प्रतिशत तक निर्माण हुआ है। एलिगेंट विले में की कुल 761 इकाइयों में से 686 इकाइयों की बिक्री हो चुकी है जबकि 75 इकाइयों का विक्रय होना है।

एक अनुमान के अनुसार परियोजना के पूर्ण होने से कुल 120.01 करोड़ रुपये जुटाए जा सकते हैं, जिसमें मौजूदा आवंटियों से रुपये 65.93 करोड़ तथा शेष इकाइयों का विक्रय करके रुपये 47.58 करोड़ रुपए जुटाए जा सकते हैं। परियोजना को पूरा करने व अन्य सभी प्रकार के व्यय की अनुमानित लागत लगभग रुपये 90.5 करोड़ रुपए है। इस प्रकार परियोजना आर्थिक रूप से व्यवहार्य है और इसे पूरा किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button