कौशांबी के एक गांव में बुखार का प्रकोप,दो मरे 80 बीमार

कौशांबी, उत्तर प्रदेश में कौशांबी जिले के विकासखंड कड़ा के सौरई बुजुर्ग गांव में बीते एक पखवाड़े से डेंगू और मौसमी बुखार के प्रकोप से दो व्यक्तियों मृत्यु हो चुकी है जबकि 80 से अधिक लोग बीमार हैं।

हालांकि स्वास्थ्य विभाग डेंगू से किसी भी व्यक्ति की मृत्यु होने से इंकार कर रहा है। सूत्रों के अनुसार डेंगू का प्रकोप गांव कि दलित बस्ती में है। क्षेत्रीय लोगों की शिकायत है कि यहां नालियों में गंदा पानी भरा रहता है। सफाई कर्मियों द्वारा नियमित साफ सफाई नहीं की जाती है जिसके चलते मच्छरों के बढ़ते प्रकोप से बीमारी पसर रही है।
गांव में बीमारी के चलते भोंदी पाल (75) व शारदा प्रसाद की मृत्यु हुई है। शारदा के घर में मनीषा (18) मोनी पूजा (30) बीमार है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ संजय कुमार ने बताया कि गांव में 80 से अधिक लोग बीमार हैं , बीमारी से दो लोगों की मृत्यु हुई है लेकिन उनकी मृत्यु की वजह दूसरी है। गांव में स्वास्थ्य विभागकी टीम कैंप कर रही है। 200 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण करके रक्त सैंपल लिया गया है।

जिलाधिकारी मधुसूदन हुल्गी का कहना है। कि सौरई बजुर्ग में डेंगू के प्रकोप से लोगों के बीमार होने की सूचना मिली है। छह मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में कैंप लगा कर का इलाज कर रही है।

Related Articles

Back to top button