शानीज ट्रॉफी में रंग जमायेंगे दिग्गज

लखनऊ, नवाब नगरी में अगले साल क्रिकेट की दुनिया के पूर्व दिग्गज आल इंडिया प्राइजमनी क्रिकेट प्रतियोगिता ‘शानीज ट्राफी’ में रंग जमायेंगे।

प्रतियोगिता का आयोजन अगले साल 14 फरवरी से दो मार्च के बीच होगा। आयोजन सचिव सुमित शुक्ला ने रविवार शाम बताया कि इस टूर्नामेंट की विजेता टीम को पांच लाख जबकि उपविजेता टीम को तीन लाख रुपए की पुरस्कार राशि दी जायेगी। अखिल भारतीय स्तर के इस टूर्नामेंट में एसबीआई, एनईआर रेलवे के साथ यूपी, दिल्ली और चंडीगढ़ जैसे कई राज्यों की टीमों को खेलने के लिए आमंत्रण भेजा गया है।

उन्होंने बताया कि इस टूर्नामेंट के आयोजन के लिए उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) व क्रिकेट एसोसिएशन लखनऊ (सीएएल) ने अनुमति प्रदान की है जिनके सहयोग से यह टूर्नामेंट कराया जाएगा।

शुक्ला ने बताया कि इस टूर्नामेंट के ब्रांड एंबेसडर पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन शर्मा बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि 25 ओवर के इस लीग कम नॉकआउट फॉर्मेट में होने वाले टूर्नामेंट में पूर्व अंतरराष्ट्रीय व रणजी क्रिकेटर राजधानी लखनऊ में खेलते हुए नजर आयेंगे। टूर्नामेंट के मैच केडी सिंह बाबू स्टेडियम पर खेले जाएंगे।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन शर्मा ने कहा कि अगर हम शीशमहल क्रिकेट की तुलना में 25 फीसदी भी सफल रहते है तो नए क्रिकेटर के लिए ये एक बड़ा प्लेटफार्म साबित होगा। पूर्व भारतीय क्रिकेटर अशोक मल्होत्रा ने बताया कि इस तरह का आयोजन खिलाड़ियों को नई ऊंचाई देगा। इस बारे में सोनी क्रिकेट अकादमी के सचिव दिव्य नौटियाल ने कहा कि इस तरह के आयोजन से लखनऊ में क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा और साथ ही नई प्रतिभाओं को अवसर मिलेगा।

Related Articles

Back to top button