झांसी जेल में हुई कैदी की मौत

झांसी, उत्तर प्रदेश में झांसी जिला कारागार में बंद एक कैदी की बुधवार को मौत हो गयी। जेल अधीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि कैदी रामसिंह (81) की वृद्धावस्था संबंधी परेशानियों के चलते आज सुबह तबीयत बिगड़ी ,जिसके बाद उसे मेडिकल कॉलेज भेजा गया लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी।

उन्होंने बताया कि रामसिंह गांव खजराहा खुर्द थानाक्षेत्र बबीना का रहने वाला था और मार्च 2023 से अफीम की खेती के आरोप में जेल में बंद था। उन्होंने बताया कि यह जब से जेल में आया था तभी से वृद्धावस्था संबंधी बीमारियों सेपीड़ित रहता था। जेल चिकित्सालय में उसका इलाज किया गया और हालत में सुधार न होने पर मेडिकल में भर्ती कराया गया। पिछले महीने भी उसे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था । आज सुबह अचानक उसकी तबीयत फिर बिगड़ी और इलाज के दौरान मौत हो गयी।

दूसरी ओर परिजनों ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि रामसिंह के साथ करीब एक माह पहले जेल में मारपीट की गयी थी और उनके सिर तथा शरीर में कई जगह चोटें आयीं थीं । इसके बाद उन्हें मेडिकल में भर्ती कराया गया था लेकिन उनका स्वास्थ्य तभी से ठीक नहीं चल रहा था। आज उन्हें जेल से फोन आया कि रामसिंह की मौत हो गयी है। जिलाकारागार में तीन दिनों में यह दूसरे कैदी की मौत हुई है ,जिसके कारण जेल प्रशासन सवालों के घेरे में है।

Related Articles

Back to top button