जम्मू-कश्मीर के लोग भाजपा को मतपत्रों से जवाब देंगे: महबूबा मुफ्ती

श्रीनगर, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने रविवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पांच साल पहले जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 निरस्त करके राज्य के साथ जो अन्याय किया, लोग विधानसभा चुनाव में मतपत्रों से उसका जवाब देंगे।

महबूबा मुफ्ती ने दक्षिण कश्मीर में संवाददाताओं से कहा, “पीडीपी के पक्ष में लोगों का समर्थन देखकर भाजपा हताश है। उन्होंने (भाजपा) पांच साल पहले जम्मू-कश्मीर के साथ जो किया (अनुच्छेद 370 को हटाया), उससे लोग बहुत नाराज हैं और आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान मतपत्र से जवाब देंगे।”

उन्होंने कश्मीर में भाजपा की ओर से क्षेत्रीय दलों पर हमला किये जाने के बारे में पूछे जाने पर कहा, “लोग भाजपा को मतपत्र से जवाब देना चाहते हैं, इसलिए वे (भाजपा) कुछ भी बयानबाजी कर रहे हैं।”

पीडीपी प्रमुख ने कहा कि उनकी पार्टी ने अपने संक्षिप्त कार्यकाल में जो किया, नेशनल कॉन्फ्रेंस 40-45 साल में जम्मू-कश्मीर में वह नहीं कर पायी।

उन्होंने कहा, “जम्मू-कश्मीर के लोग समझ चुके हैं कि पीडीपी ने राज्य में सुशासन स्थापित किया है। यूनिवर्सिटी, कॉलेज और एम्स पीडीपी ने ही स्थापित किए हैं, अगर मुफ्ती मोहम्मद सईद ने पीडीपी की स्थापना नहीं की होती तो नेशनल कॉन्फ्रेंस अब भी तानाशाही तरीके से काम कर रही होती, लोग नेशनल कॉन्फ्रेंस से बहुत नाराज और परेशान हैं।”

उन्होंने कहा कि पीडीपी ने अपने शासनकाल में पोटा, टास्क फोर्स, इखवान और सेना से डरे लोगों को राहत पहुंचायी।

Related Articles

Back to top button