ओडिशा टी-20 राष्ट्रीय बधिर क्रिकेट चैंपियनशिप की मेजबानी करेगा

ओडिशा टी-20 राष्ट्रीय बधिर क्रिकेट चैंपियनशिप की मेजबानी करेगा

नयी दिल्ली,  भारतीय बधिर क्रिकेट संघ (आईडीसीए) टी-20 राष्ट्रीय बधिर क्रिकेट चैंपियनशिप 25 सितंबर से ओडिशा के भुवनेश्वर में शुरू होगी।

ओडिशा बधिर क्रिकेट एसोसिएशन (ओडीसीए) के सचिव सागरकांत सेनापति ने कहा, “हमें बधिरों के लिए ओडिशा के भुवनेश्वर में आईडीसीए सातवीं टी20 राष्ट्रीय क्रिकेट चैंपियनशिप की मेजबानी करते हुए खुशी हो रही है।”

इस सात दिन लम्बे चैंपियनशिप में 19 टीमें राष्ट्रीय चैंपियनशिप ट्रॉफी हासिल करने के लिए आपस में भिड़ेगी करेंगी। सभी टीमों को चार अलग-अलग ग्रुप में बांटा गया है। ये टीमें फाइनल में पहुंचने से पहले एक-दूसरे के साथ 42 मैच खेलेंगी।

ओडिशा बधिर क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित मैच भुवनेश्वर के चार अलग-अलग मैदानों पर खेले जाएंगे। फाइनल मैच एक अक्टूबर 2023 को ईस्ट कोस्ट रेलवे स्पोर्ट्स एसोसिएशन स्टेडियम, भुवनेश्वर में खेला जाएगा। फाइनल मैच एक अक्टूबर को अपराह्न साढ़े तीन बजे शुरू होगा, जिसके दौरान विजेता टीम और उसके खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा।

टी-20 चैंपियन टीम को 1,00,000 रुपये का पुरस्कार मिलेगा, जबकि उपविजेता को 50,000 रुपये मिलेंगे। बल्लेबाजी, गेंदबाजी, क्षेत्ररक्षण, सुपर सिक्स और अन्य श्रेणियों में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को पांच-पांच हजार रुपये की पुरस्कार राशि मिलेगी। मैच के बाकी सभी खिलाड़ियों को 2100 रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button