मुख्यमंत्री ने शहीद शंकर प्रसाद पटेल के बलिदान को किया नमन

मुख्यमंत्री ने शहीद शंकर प्रसाद पटेल के बलिदान को किया नमन

भोपाल,  जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों के हमले का मुकाबला करते हुए शहीद हुए मध्यप्रदेश के सतना जिला निवासी शहीद जवान शंकर प्रसाद पटेल के बलिदान को आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नमन करते हुए कहा कि उन्होंने असाधारण शौर्य का प्रदर्शन किया।

श्री चौहान ने ट्वीट के जरिए कहा कि वीर सपूत शंकर प्रसाद पटेल के परिवार को एक करोड़ रुपए की सम्मान निधि प्रदान की जाएगी। परिवार के सदस्य से चर्चा करके एक सदस्य को शासकीय सेवा में लिया जाएगा। इसके अलावा उनकी प्रतिमा उपयुक्त स्थान पर लगायी जाएगी और किसी संस्थान का नाम उनके नाम पर किया जाएगा।

श्री चौहान ने बताया कि आज शहीद के अंतिम संस्कार में राज्य शासन की ओर से उनके प्रतिनिधि के तौर पर राज्य सरकार के मंत्री रामखेलावन पटेल ने शिरकत की है। उन्होंने कहा कि वे अमर शहीद शंकर प्रसाद पटेल के चरणों में नमन करते हुए श्रद्धासुमन अर्पित करते हैं। उन्होंने असाधारण शौर्य का प्रदर्शन किया और जम्मू में दो आतंकवादियों को मार गिराया। फिर वे लड़ते लड़ते अपने कर्तव्य की बलिदेवी पर भारत माता के चरणाें में अपना सर्वस्व बलिदान कर शहीद हो गए। ऐसे वीर सपूत के चरणों में वे नमन करते हैं।

श्री चौहान ने अपने शाेक संदेश में कहा कि उनके परिवार में पत्नी श्रीमती लक्ष्मी पटेल, पुत्र संजय और सुरेंद्र हैं। उनकी माता स्वर्गीय श्यामबाई जी और पिता स्वर्गीय रामदास पटेल जी को भी वे प्रणाम करते हैं, जिन्होंने ऐसे वीर पुत्र को जन्म दिया। उन्होंने कहा कि शहीद शंकर प्रसाद पटेल के परिवार के साथ पूरा प्रदेश और सरकार है।

Related Articles

Back to top button