पांच कांवड़ियों ने 65 किमी की यात्रा दस घंटे में की पूरी

पांच कांवड़ियों ने 65 किमी की यात्रा दस घंटे में की पूरी

भदोही,  हठयोगी आस्थावान पांच कांवरियों ने काशी और प्रयाग के बीच कावड़ यात्रा के दौरान गोपीगंज तक 65 किमी पदयात्रा को महज 10 घंटे में पूरा कर लिया।

शिव भक्त कांवरियों ने काशी प्रयाग के बीच डाक बम जैसी कठोर यात्रा का संकल्प ले लिया। काशी प्रयाग के बीच की दूरी लगभग 110 किलोमीटर होना बताया जाता है। बताया जाता है की डाक बम कावड़ यात्रा में दोनों तीर्थ स्थानों के बीच की दूरी को निर्धारित घंटों में पूरा करना होता है। डाक बम कावड़ यात्रा का संकल्प लेकर निकले पांच कांवरियों ने तीर्थराज प्रयाग से पैदल चलकर राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित गोपीगंज के बड़े शिव धाम की 65 किलोमीटर की दूरी मात्र 10 घंटे में पूरी कर लिया। इसके बाद शिव धाम पहुंचकर भगवान शिव का जलाभिषेक किया।

पांच डाक बम कावरिया शिवांशु विश्वकर्मा,निखिल अग्रहरी,बिन्नी अग्रहरी,विकाश अग्रहरी,प्रकाश 09 बजे रात प्रयागराज से जल भरकर पैदल चलते और दौड़ते हुए सुबह लगभग साढ़े सात बजे गोपीगंज स्थित प्राचीन शिव मंदिर बाबा बड़े शिव धाम में पहुंच गए। डाक बम के पहुंचने पर सुरक्षाकर्मियों ने गर्भ गृह को खाली करा कर डाक बम कांवरियों से जलाभिषेक कराया। मंदिर में जलाभिषेक के बाद कांवरियों का जत्था काशी के लिए रवाना हो गया जहां पहुंचकर बाबा काशी विश्वनाथ के जलाभिषेक की वृहद योजना है।

Related Articles

Back to top button