प्रसिद्ध समाजसेवी पंडित जगदीश नारायण मिश्र की मनाई गई 77वीं जयंती

प्रसिद्ध समाजसेवी पंडित जगदीश नारायण मिश्र की मनाई गई 77वीं जयंती

लखनऊ, प्रसिद्ध समाजसेवी पंडित जगदीश नारायण मिश्र की 77वीं जयंती पर आज आलमबाग स्थित नारायण भवन में उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर कृतित्व को नमन किया गया। वहीं बाराबिरवा स्थित कुष्ठ आश्रम में खाद्य सामग्री एवं फलों का भी वितरण किया गया।

इस अवसर पर स्वर्गीय मिश्र के शिक्षा और पत्रकारिता के साथ ही समाज जीवन में किए गए अविस्मरणीय योगदानों की चर्चा की गयी ।

स्वर्गीय मिश्र की धर्मपत्नी समाजसेवी सीता मिश्रा ने कहा कि, समाज के लिए हर पल समर्पित कर देना मिश्र जी की पहचान थी। कमज़ोर वर्ग के लोगों के उत्थान और बच्चों के विकास के लिए उन्होंने भारतीय संस्कृति और परंपराओं को केंद्र में रखकर,लखनऊ में कई विद्यालयों की स्थापना की। सैद्धांतिक पत्रकारिता के द्वारा भी आपने उच्चमानदंड स्थापित किए। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के,अवध क्षेत्र के मीडिया से जुड़े दाइत्वों का उन्होंने बखूबी निर्वाह किया।

आज के अवसर पर स्वर्गीय मिश्र को प्रत्यक्ष अथवा वर्चुअल माध्यम से श्रद्धांजलि देने वालों में प्रमुख रूप से प्रसिद्ध अर्थशास्त्री प्रोफेसर ए. पी. तिवारी, आकाशवाणी समाचार के पूर्व अपर महानिदेशक रामसागर शुक्ला, शिक्षाविद धर्मेंद्र राय, प्रसिद्ध सिने कलाकार सुरेंद्र तिवारी, समाजसेवी गायत्री श्रीवास्तव, बैंकर राजेश शुक्ला, अधिवक्ता अश्वनी सिंह,विभा श्रीवास्तव,राजीव रंजन, सुधीर सिंह और शरद जगदीश मिश्र आदि प्रमुख रहे।

Related Articles

Back to top button