यूपी में अभी बरसेंगे बदरा,ओलावृष्टि के भी आसार

यूपी में अभी बरसेंगे बदरा,ओलावृष्टि के भी आसार

लखनऊ, पश्चिमी विक्षोभ के चलते पिछले दो दिनो से उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में हो रही वर्षा से मौसम खुशगवार हो गया है हालांकि तेज हवाओं के साथ हुयी बेमौसम बरसात से फसलों को खासा नुकसान पहुंचा है।

मौसम विभाग के अनुसार बारिश के फिलहाल थमने के आसार नहीं है। अगले तीन से चार दिनों तक प्रदेश के कई इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश के आसार हैं। इस अवधि में छिटपुट इलाकों में ओलावृष्टि का भी अनुमान है।

मौसम वैज्ञानिक दानिश ने सोमवार को यहां बताया कि लखनऊ और आसपास के इलाकों में आज दोपहर तेज हवा के साथ बारिश हुयी। बारिश के चलते लखनऊ का अधिकतम तापमान घटकर 26.8 डिग्री सेल्सियस रह गया है। पिछले 24 घंटों में बांदा राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा जहां अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। इसके अलावा बरेली,मुरादाबाद और संभल समेत राज्य के कई इलाकों में बरसात हुयी है।

उन्होने बताया कि अगले 24 घंटे में राज्य के कुछ इलाकों में तापमान में मामूली गिरावट दर्ज की जायेगा हालांकि अगले चार दिनो तक तापमान में विशेष परिवर्तन की कोई संभावना नहीं है। पिछले 24 घंटे में झांसी में सबसे कम तापमान 17.7 डिग्रन सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

मौसम वैज्ञानिक के अनुसार अगले 24 घंटों में प्रदेश के अधिसंख्य इलाको में गरज चमक के साथ वर्षा के आसार हैं। इस दौरान पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इक्का दुक्का स्थानों पर ओलावृष्टि का अनुमान है। बारिश का यह दौर पांच मई तक जारी रहने की संभावना है जिसके बाद तापमान में बढोत्तरी का सिलसिला बढने की संभावना है।

Related Articles

Back to top button