स्वच्छता अभियान  में जनपद मऊ से निकाला गया 750 टन कूड़ा

स्वच्छता अभियान  में जनपद मऊ से निकाला गया 750 टन कूड़ा

लखनऊ,स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत 75 जनपद 75 घंटे 750 निकाय के तहत  स्वच्छता अभियान  में जनपद मऊ में  चार स्थानों से 750 टन कूड़े निकालकर सफाई कराई गई।

नगर पालिका मऊ ने नगर में 12 जीवीपी पॉइंट चिह्नित किए, जिनमें मुहल्ला डोमनपुरा, हट्ठीमदारी मिल्लत नर्सरी स्कूल के पास, ब्रह्मस्थान टैक्सी स्टैंड के पीछे, ढेकुलिया घाट बंधा रोड, पुरानी तहसील सत्यम हास्पिटल के सामने, डीसीएसके पीजी कालेज के पास, किड्स गुरुकुल किंगडम स्कूल निजामुद्दीनपुरा, मदनपुरा होटल के पास, मुंशीपुरा ओवरब्रिज के नीचे आदि स्थान शामिल हैं। इन स्थानों पर डंप पड़े कूड़े को पालिका कर्मी 75 घंटों में खत्म कर स्वच्छ स्थान में परिवर्तित कर दिया। इन स्थानों का पालिका द्वारा सौंदर्यीकरण कराया जा रहा है।
अभियान के तीसरे दिन कर्मियों ने मुंशीपुरा ओवरब्रिज के नीचे से लगभग 100 टन कूड़ा निकाला। यहां पर 20 कर्मचारी लगे। नगर के डोमनपुरा स्थित डोमगढ़ही से लगभग 500 टन कूड़ा निकाला गया। यहां पर सफाई के लिए कूड़े 24 पालिका कर्मियों को लगाया गया था। वहीं नगर के डोमनपुरा गोलवा में पड़े 100 टन कूड़े को 21 पालिकाकर्मियों ने साफ किया।
कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही न हो इसके लिए पालिका अधिकारियों ने इन स्थानों से जूम एप के माध्यम से 24 घंटे सफाई कार्य का लाइव प्रसारण किया। साथ ही नगरपालिका चेयरमैन तैयब पालकी, अधिशासी अधिकारी दिनेश कुमार तथा सफाई तथा खाद्य निरीक्षक सत्यप्रकाश अभियान की मानीटरिंग भी करते रहे।

Related Articles

Back to top button