श्रेयस अय्यर एक बेहद आक्रामक कप्तान हैं: रवि शास्त्री

श्रेयस अय्यर एक बेहद आक्रामक कप्तान हैं: रवि शास्त्री

नयी दिल्ली, भारत के पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री का मानना है कि कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर के अंदर स्वाभाविक रूप से कप्तानी के गुण हैं और इस क्रिकेटर के विचारों की स्पष्टता ने उन्हें सबसे ज्यादा प्रभावित किया है।

श्रेयस अय्यर को टाटा आईपीएल 2022 में केकेआर का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी दी गई है और मुंबई के इस खिलाड़ी ने अपनी इस भूमिका के साथ भरपूर न्याय किया है। शास्त्री का दावा है कि जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा अय्यर कप्तान के तौर पर और बेहतर होते जाएंगे।
शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स पर प्रसारित होने वाले क्रिकेट लाइव शो पर कहा, “कप्तानी श्रेयस (अय्यर) के लिए स्वाभाविक चीज है। उनकी आक्रामक कप्तानी को देखें, आपको लगेगा ही नहीं कि वह पहली बार केकेआर का नेतृत्व कर रहे हैं। ऐसा लगता है कि वह उनके पिछले 3 से 4 सीजन से कप्तानी कर रहे हैं और यह बात उनके विचारों की स्पष्टता के माध्यम से दिखाई देती है। उनके दिमाग में यह बात साफ है कि उन्हें एक बल्लेबाज के रूप में किस ब्रांड की क्रिकेट खेलने की आवश्यकता है। साथ ही, उन्हें पता है कि एक कप्तान के रूप में उन्हें अपनी टीम को प्लेऑफ में पहुंचाना और फिर खिताब जिताना है। मैच से पहले और बाद के प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने जिस तरह से बात की है, वह मुझे पसंद आया और इससे पता चलता है कि वह प्लान को लेकर बिल्कुल स्पष्ट हैं। मुझे विश्वास है कि कप्तान के तौर पर वह एक लंबा सफर तय करेंगे।”

वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर इयान बिशप ने भी शास्त्री से मिलती जुलती बात कही। श्रेयस अय्यर को टीम को लगातार दो मैचों मे हार मिली है और बिशप चाहते हैं कि यह टीम जीत की पटरी पर वापसी करे। बिशप ने कप्तान के तौर पर अय्यर का समर्थन किया और कहा कि उनके पास एक अच्छा दिमाग है और केकेआर में मौजूद कुछ अनुभवी खिलाड़ियों का सहयोग और समर्थन भी प्राप्त है।

Related Articles

Back to top button