दीपोत्सव में इस साल शामिल हो सकते हैं प्रधानमंत्री मोदी

दीपोत्सव में इस साल शामिल हो सकते हैं प्रधानमंत्री मोदी

अयोध्या,  मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में इस साल दीपावली के अवसर पर छठें दीपोत्सव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आने की संभावना को देखते हुए तैयारियां तेज कर दी गयी हैं।

अयोध्या में राम की पैड़ी और सरयू सलिल के घाटों पर दीपोत्सव के कार्यक्रम का जायजा लेने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को अयोध्या आ रहे हैं। दीपोत्सव में 16 लाख दिए जलाने का लक्ष्य रखा गया है। जिसमें 15 लाख दिए राम की पैड़ी व सरयू सलिल के घाटों पर ही जलाये जायेंगे। एक लाख दिये श्रीरामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला के मंदिर प्रांगण में जलाये जायेंगे।

इस बीच मंगलवार को दीपोत्सव में प्रधानमंत्री मोदी के भी शामिल होने की चर्चायें जोरों पर शुरु हो गयी। इसके साथ ही दीपोत्सव की तैयारी के काम में तेजी आ गयी। रामकथा पार्क में एक हेलीपैड और कामता प्रसाद सुन्दर लाल साकेत स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्रांगण में दो हेलीपैड बनाये जा रहे हैं। अयोध्या के जिलाधिकारी ने हालांकि प्रधानमंत्री की यात्रा की आधिकारिक पुष्टि करने से इंकार कर दिया। सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी छठें दीपोत्सव पर्व में शामिल होने के साथ श्रीराम जन्मभूमि पर हो रहे भव्य मंदिर निर्माण का अवलोकन करने के लिए आ सकते हैं।

जिलाधिकारी नितीश कुमार से जब प्रधानमंत्री मोदी के अयोध्या आगमन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसा कोई कार्यक्रम फिलहाल नहीं मिला है। गौैरतलब है कि प्रधानमंत्री का अगर अयोध्या आगमन होता है तो यह उनकी दूसरी अयोध्या यात्रा होगी। इसके पहले वह अयोध्या में 05 अगस्त 2020 को राम मंदिर निर्माण कार्य का भूमि पूजन करने के लिये आये थे।

Related Articles

Back to top button