गरीबों से सस्ते आवास के बदले रिश्वत मांगने वाले सर्वेयर पर गिरी गाज

गरीबों से सस्ते आवास के बदले रिश्वत मांगने वाले सर्वेयर पर गिरी गाज

कौशांबी,  उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को सस्ते आवास मुहैया कराने के एवज में रिश्वत मांगने वाले सर्वेयर के खिलाफ शासन ने सख्त कार्रवाई की है।

जिला प्रशासन ने रविवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि कौशंबी जिले के भरवारी नगर पालिका क्षेत्र में गरीबाें को आवास दिलाने के बदले रिश्वत मांगने वाले सर्वेयर को बर्खास्त करने की संस्तुति कर दी गयी है। इसकी शिकायत मिलने पर अपर जिला अधिकारी व परियोजना अधिकारी (डूडा) ने आरोपी सर्वेयर को बर्खास्त करने की संस्तुति शासन को भेज दी है।

गौरतलब है कि गत शनिवार को नगर पालिका भरवारी में आयोजित लोक अदालत में प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए चयनित पात्रों से अलग-अलग बात की गई। इस दौरान लोगों ने रिश्वत लिये जाने की शिकायत की। रिश्वत का आरोप सही पाए जाने पर अपर जिलाधिकारी जयचंद पांडे ने आरोपी सर्वेयर सूरज कुमार को बर्खास्त करने की संस्तुति कर दी। इस योजना की नोडल एजेंसी डूडा के जिला समन्वयक को भविष्य में इस तरह की शिकायत न मिलने की चेतावनी भी दी गई है।

इस संबंध में डूडा के परियोजना अधिकारी का भी प्रभार संभाल रहे जयचंद पांडे ने बताया नगर पालिका परिषद भरवारी क्षेत्र में लोगों ने शिकायत की थी कि उनसे आवास आवंटन के नाम पर रिश्वत मांगी जा रही है। इस संबंध में लोक अदालत का आयोजन किया गया। इससे दो महीने पहले भी अधिशासी अधिकारी भरवारी की शिकायत पर डूडा कार्यालय में सर्वेयर के पद पर रहे मयंक राय को हटाने की संस्तुति हुयी थी। इसके बाद संबंधित कंपनी ने उन्हें नौकरी से बर्खास्त कर दिया था।

Related Articles

Back to top button