मुख्यमंत्री ने कहा, लोगों के लिए 16 अप्रैल को बड़ी घोषणा करुंगा

मुख्यमंत्री ने कहा, लोगों के लिए 16 अप्रैल को बड़ी घोषणा करुंगा

जालंधर , पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को कहा कि पंजाब के लोगों के लिए वह 16 अप्रैल को बड़ी खुशखबरी की घोषणा करेंगे।

श्री मान डॉ भीमराव अंबेडकर जयंती के अवसर पर स्थानीय बूटा मंडी स्थित सरकारी कालेज में आयोजित समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे थे। उन्होंने स्पष्ट किया कि पंजाब सरकार के मंत्रियों के लिए फार्च्यूनर या कोई भी लग्जरी गाड़ी नहीं खरीदने जा रहे हैं।

सीएम मान ने पूर्व कैबिनेट मंत्री परगट सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि लग्जरी गाड़ी खरीदने के बजाए जो गाड़ियां दी गई हैं, सरकार उन्हें भी वापस ले रही है। उन्होंने कथित स्कालरशिप घोटाला मामले में पूर्व मंत्री साधु सिंह धर्मसोत के खिलाफ भी जल्द ही करवाई करने की बात भी कही।

श्री मान ने कहा कि वह अपने सारे फैसले खुद ले रहे हैं। अधिकारियों के दिल्ली जाने और आम आदमी पार्टी के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात को लेकर उन्होंने कहा कि चुनिंदा अधिकारियों को दिल्ली ट्रेनिंग के लिए भेजा गया था। वह वहां जाकर देखें कि कैसे काम किया जा सकता है। उन्होने कहा कि आज पंजाब में समर्थन मूल्य से ज्यादा कीमत पर किसानों की फसल खरीदी जा रही है।

मुख्यमंत्री बनने के बाद श्री मान पहली बार वीरवार को जालंधर के एक दिन के दौरे पर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि जालंधर में जल्द ही स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का निर्माण करवाया जाएगा। इसकी तैयारियां भी शुरू की जा रही है। उन्होंने कहा कि स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी को लेकर लंदन के एक्सपर्ट के साथ बातचीत चल रही है। उन्होंने आप के राज्यसभा सदस्य हरभजन सिंह उर्फ भज्जी को लेकर कहा कि यूनिवर्सिटी को लेकर ही उन्हें राज्यसभा सदस्य बनाया गया है।

श्री मान ने कहा कि वह जालंधर से बहुत प्यार करते हैं। उन्होने अपने प्रोफेशनल करियर की शुरुआत जालंधर में दूरदर्शन पर आने के बाद की थी। राजनीतिक पारी शुरू करने के बाद भी उनका जालंधर से लगाव हमेशा बना रहा है। उन्होंने कहा कि जब मैं पहली बार जालंधर आया था तो गुरु नानक मिशन अस्पताल के गुरुद्वारे में रुका था। जालंधर ऐतिहासिक शहर है। उन्होंने कहा कि संसारपुर, मिठापुर ने हाकी के क्षेत्र में पूरी दुनिया में पंजाब का नाम रोशन किया है।

Related Articles

Back to top button