प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव,5000 जवान संभालेंगे सुरक्षा व्यवस्था

प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव,5000 जवान संभालेंगे सुरक्षा व्यवस्था

रांची, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 12 जुलाई को वायुसेना के विशेष विमान से देवघर पहुंचेंगे और इसे लेकर विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गयी।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर पांच हजार पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। एसपीजी की टीम भी पिछले तीन-चार दिनों से देवघर में कैंप कर रही है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा में एसपीजी के अलावा पैरामिलिट्री, आईआरबी, जैप, रैफ, जिला बल, बम निरोधक दस्ता, खोजी कुत्ता दस्ता रहेंगे। सादे लिबास में केंद्रीय व राज्य खुफिया विभाग की टीम की भी पूरे क्षेत्र पर नजर रहेगी। प्रधानमंत्री के काफिले के रूट पर सभी ऊंचे भवन पर विशेष स्नाइपर दस्ता तैनात रहेगा। रास्ते में पड़ने वाले हर घर, दुकान सहित अन्य प्रतिष्ठान में पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। सड़क किनारे भी पुलिस वाले मुस्तैद रहेंगे। ड्रोन कैमरे से भी पूरे इलाके पर लगातार नजर रखी जा रही है।

प्रधानमंत्री श्री मोदी मंगलवार को देवघर आगमन जिला प्रशासन ने ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारु बनाने की भी योजना बना ली है। देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर 12 जुलाई को वाहनों के वैकल्पिक रूट लाइन के लिए आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। ऐसे में देवघर आगमन के अवसर पर इस दिन देवघर शहरी क्षेत्र (जसीडीह नगर, कुण्डा, मोहनपुर, रिखिया थाना) में व्यवसायिक वाहनों, भारी मालवाहक वाहनों का प्रवेश प्रातः छह बजे से शाम सात बजे तक पूर्ण रूप से बंद रहेगा। यात्री वाहनों के लिए भी अलग व्यवस्था की गयी है। यात्री वाहनों के लिए निर्धारित पथों पर वैकल्पिक रूट निर्धारित किया गया है।

जसीडीह की ओर से आने वाले यात्री वाहन बेलाबगान दुर्गाबाड़ी होते हुए सत्संग रेलवे ओवर ब्रिज होकर शंख मोड़-कोरियासा-कुण्डा मोड़-बैजनाथपुर होकर बस स्टैंड जाएंगे। कार्यक्रम में शामिल होने वाली यात्री वाहन बैजनाथपुर से रांगा मोड़ की ओर जाएंगे।

देवीपुर की तरफ से आने वाले यात्री वाहन रोहिनी से आते हुए कोरियासा-कुण्डा मोड़-बैजनाथपुर होकर बस स्टैंड जाएंगे। कार्यक्रम में शामिल होने वाले यात्री वाहन बैजनाथपुर से रांगा मोड़ पहुंचेंगे।

मधुपुर, सारठ एवं सारवां की तरफ से आने वाली यात्री वाहन कुण्डा मोड़-बैजनाथपुर होकर बस स्टैंड जाएंगे। कार्यक्रम में शामिल होने वाले यात्री वाहन बैजनाथपुर से रांगा मोड़ जाएंगे। दुमका और गोड्डा की तरफ से आने वाली यात्री वाहन बैजनाथपुर होकर बस स्टैंड पहुंचेंगे।

Related Articles

Back to top button