राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स में होगा बड़ा मुकाबला

राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स में होगा बड़ा मुकाबला

नयी दिल्ली,  राजस्थान रॉयल्स और नयी टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच रविवार को होने वाले आईपीएल मुकाबले में दोनों टीमों के बीच सुपर टक्कर होगी। राजस्थान तीन में से दो मैच जीत चुका है जबकि लखनऊ ने चार में से तीन मैच जीते हैं।

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को वानखेड़े का स्टेडियम भाता है और उन्होंने यहां 12 आईपीएल मैचों में 147.68 की स्ट्राइक रेट से 415 रन बनाए हैं। उन्होंने इस सीज़न की शुरुआत भी 55 और 30 के स्कोर के साथ की है।

राजस्थान के लिए इस सीज़न में खेलते हुए उपकप्तान युजवेंद्र चहल शानदार रहे हैं और तीन मैचों में सिर्फ़ 5.25 की इकॉनमी से रन देते हुए सात विकेट लिए हैं। वानखेड़े में भी उनका रिकॉर्ड अच्छा है और उन्होंने यहां पर नौ विकेट लिए हैं।

राजस्थान के बल्लेबाज़ जॉस बटलर ने अब तक इस सीज़न में सर्वाधिक 205 रन बनाए हैं। टी20 विश्व कप में भी उनका प्रदर्शन शानदार था और उन्होंने अपनी टीम की तरफ़ से सर्वाधिक 269 रन बनाए थे।

2022 में जैसन होल्डर ने नौ टी20 मैचों में 10.8 की स्ट्राइक रेट से 19 विकेट लिए हैं। इस साल पहले आईपीएल मैच में उन्होंने अंतिम ओवर करते हुए 16 रन का बचाव किया था और तीन विकेट भी लिए थे।

आवेश खान पिछले साल सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज़ों में दूसरे नंबर पर थे। इस सीज़न ने भी उन्होंने अच्छी शुरुआत करते हुए तीन मैचों में सात विकेट लिए हैं। वानखेड़े स्टेडियम में भी उनका रिकॉर्ड शानदार रहा है और उन्होंने यहां 16.44 की औसत से नौ विकेट लिए हैं।

दीपक हुड्डा ने लखनऊ के लिए अब तक संकटमोचक की भूमिका निभाई है। बल्लेबाज़ी तो वह शानदार कर ही रहे हैं, इसके अलावा मौक़ा मिलने पर गेंदबाज़ी भी कर सकते हैं। वहीं आउटफ़ील्ड में उनकी फ़ील्डिंग भी कमाल की है।

Related Articles

Back to top button