कुमार विश्वास ने आंगनवाड़ी बच्चों के लिए भेजी रोचक किताबें

भोपाल, प्रसिद्ध कवि एवं साहित्यकार कुमार विश्वास ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आंगनवाड़ी के बच्चों को उनकी जरूरत का सामान जुटाने की मुहिम के बीच ऐसे बच्चों को रोचक किताबें भेजी हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट के जरिए आज यह जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि श्री कुमार विश्वास ने ”एक आंगनवाड़ी गोद लीजिए” (एडॉप्ट एन आंगनवाड़ी) अभियान की न सिर्फ प्रशंसा की, बल्कि आंगनवाड़ी के बच्चों के लिए रोचक व ज्ञानवर्धक किताबें भी भेजी।

मुख्यमंत्री ने सिलसिलेवार ट्वीट में लिखा है, ”डॉ कुमार विश्वास जी, आपकी इस अनुपम और स्नेहिल भेंट के लिए हृदय की गहराइयों से आभार व्यक्त करता हूं। शिक्षित, स्वस्थ और समर्थ राष्ट्र के निर्माण में मध्यप्रदेश का यह एक छोटा सा प्रयास जन जन के सहयोग से अपने लक्ष्य की प्राप्ति की ओर तीव्र गति से बढ़ रहा है।”

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में आंगनवाड़ी के बच्चों के लिए उनकी जरूरत का सामान जुटाने के लिए एक अभियान शुरू किया है। इसके तहत श्री चौहान हाल ही में भोपाल और इंदौर की सड़कों पर स्वयं हाथठेला लेकर आम लोगों के बीच पहुंचे और नागरिकों ने खिलौनों के अलावा बच्चों के उपयोग में आने वाली सामग्री प्रदान की थी। इस अभियान के तहत कई ट्रक सामान दोनों शहरों में एकत्रित हुआ है, जिसे आंगनवाड़ी के लिए बच्चों के लिए भेजा गया है।

Related Articles

Back to top button