सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक मैसेज भेजने वालों के विरुद्ध होगी कार्रवाई

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक मैसेज भेजने वालों के विरुद्ध होगी कार्रवाई

जौनपुर, उत्तर प्रदेश में जौनपुर के जिलाधिकारी ने कहा है कि सोशल मीडिया पर प्रतिबंधित सामग्री और आपत्तिजनक मैसेज भेजने वाले की पहचान सुनिश्चित कर इसे भेजने वालों के खिलाफ विधिसंवत कार्रवाई की जायेगी।

जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बुधवार को लोगों से अपील की है कि उन्हें अगर सोशल मीडिया पर कोई प्रतिबंधित और आपत्तिजनक मैसेज प्राप्त होता है, तो वे प्रशासन को इसकी सूचना दें। ऐसे लाेगों की पहचान सुनिश्चित कर सोशल मीडिया का दुरुपयोग करने वालों के खिलाफ विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी। जनपद में आपसी भाईचारा और प्रेम बनाये रखने के लिए वर्मा की अध्यक्षता में धर्म गुरुओं, समाजसेवी संगठनों, व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के साथ शांति समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।

बैठक में वर्मा ने उपस्थित लोगों से कहा कि अगर प्रतिबंधित संगठन की सक्रियता के बारे में पता चलता है, तो अविलंब अवगत कराये, जिससे प्रशासन उनके खिलाफ कार्रवाई करे। उन्होंने कहा कि कानून सभी के लिए एक समान है। अगर किसी भी व्यक्ति के द्वारा किसी की धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचायी जाती है तो उसके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने अपील की है कि संविधान सम्मत व्यवहार करते हुए लोकतंत्र को मजबूत करने में जनपद के सभी लोग सहयोग करें। उन्होंने कहा कि विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश होने के कारण सभी की नैतिक जिम्मेदारी है कि इसको मजबूत बनाते हुए संपूर्ण विश्व को एकता का पाठ पढ़ाएं। उन्होंने सभी से अपील की है कि किसी प्रकार की समस्या होने पर सकारात्मक संवाद अवश्य करें। जिससे संवैधानिक तरीके से उसका समाधान किया जा सके।

बैठक में मौजूद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय साहनी ने कहा कि पुलिस विभाग द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वालों की निगरानी की जा रही है। किसी भी प्रकार का भ्रामक प्रचार करने वालों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर भ्रामक खबरों के संबंध में अगर कोई ममला संज्ञान में आये तो तुरन्त प्रशासन से संवाद स्थापित करें, पुलिस प्रशासन द्वारा तत्काल समस्या का निदान किया जायेगा। बैठक में जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button