खर्राटे से निजात दिलायेगा ऑक्सीमेड का सीपीएपी डिवाइस

नयी दिल्ली, आमतौर पर रात में सोने के दौरान खर्राटे से होने वाली परेशानी से राहत के लिए रिस्पीरेटरी ब्रांड ऑक्सीमेड के नये स्लीप एपनिया थैरेपी डिवाइस का उपयोग किया जा सकता है और यह स्लीप केयर को बदलने के लिए तैयार है।

जर्मन टर्बाइन से लैस ये डिवाइस टिकाऊपन का वादा करते हैं। स्लीपईज़ी की शुरुआत के साथ, ऑक्सीमेड अपने लोकप्रिय आई सीरीज़ पीएपी डिवाइस की सफलता को आगे बढ़ा रहा है। इस नए डिवाइस में उन्नत फ़्लोसेंस एल्गोरिदम है, जो बेहतर आराम और बेहतर प्रदर्शन प्रदान करता है जो आमतौर पर अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों के महंगे उपकरणों में मिलते हैं। इस व्यापक सीपीएपी थैरेपी किट में वह सब कुछ शामिल है जो आपको प्रभावी स्लीप एपनिया प्रबंधन के लिए चाहिए, जो एक आरामदायक और सुकून भरी रात की नींद सुनिश्चित करता है।

किट में एक सीपीएपी मशीन, ह्यूमिडिफ़ायर, नली पाइप, नाक का मास्क, पावर एडॉप्टर, फ़िल्टर और यूएसबी ड्राइव शामिल हैं, जो नींद से संबंधित श्वास संबंधी विकारों से राहत पाने वाले व्यक्तियों के लिए एक संपूर्ण समाधान प्रदान करता है।सेंट्रल स्लीप एपनिया (सीएसए) डिटेक्शन के साथ एक उन्नत एल्गोरिदम से लैस, सीपीएपी मशीन सेंट्रल स्लीप एपनिया घटनाओं का पता लगाने और उन्हें प्रबंधित करने के लिए उन्नत निगरानी क्षमताएँ प्रदान करती है। यह सुविधा मशीन को केवल आवश्यक होने पर ही दबाव बढ़ाने की अनुमति देती है, जिससे सही उपचार मिलता है। एल्गोरिदम को उपयोगकर्ता के आराम को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो इसे उन लोगों के लिए एक आदर्श विकल्प बनाता है जिन्हें सस्ती कीमत पर प्रीमियम सीपीएपी मशीन की आवश्यकता होती है।

इस मशीन में ऑपरेशन के दो मोड हैं। फिक्स्ड प्रेशर सीपीएपी (निरंतर सकारात्मक वायुमार्ग दबाव) और ऑटो सीपीएपी। फिक्स्ड प्रेशर सीपीएपी मोड रात भर एक स्थिर और निरंतर दबाव स्तर प्रदान करता है, जबकि ऑटो सीपीएपी मोड व्यक्तिगत श्वास पैटर्न और नींद के चरणों के आधार पर दबाव सेटिंग्स को स्वचालित रूप से समायोजित करता है। इन दो मोड के साथ सीपीएपी मशीन अलग-अलग नींद की ज़रूरतों और प्राथमिकताओं को समायोजित करने के लिए व्यक्तिगत थैरेपी विकल्प प्रदान करती है। 4-20 सीएम एच2ओ की विस्तृत दबाव सीमा के साथ सीपीएपी मशीन प्रत्येक उपयोगकर्ता की विशिष्ट चिकित्सा आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए सटीक दबाव समायोजन की अनुमति देती है। चाहे आपको वायुमार्ग को खुला रखने के लिए कम दबाव वाले समर्थन या उच्च दबाव के स्तर की आवश्यकता हो, समायोज्य दबाव सेटिंग्स रात भर बेहतर चिकित्सा वितरण और आराम सुनिश्चित करती हैं।

इस मशीन में शून्य से 45 मिनट का एक अनुकूलन योग्य रैंप समय है, जो उपयोगकर्ताओं को धीरे-धीरे थैरेपी दबाव के स्तर को समायोजित करने और नींद में आराम करने की अनुमति देता है। रैंप सुविधा धीरे-धीरे दबाव को कम सेटिंग से निर्धारित थैरेपी दबाव तक बढ़ाती है, जिससे असुविधा कम होती है और उपयोगकर्ता के सोते समय आराम को बढ़ावा मिलता है। समायोज्य रैंप सेटिंग्स के साथ यह मशीन थैरेपी के लिए एक सहज संक्रमण सुनिश्चित करती है और उपयोगकर्ताओं के लिए समग्र नींद की गुणवत्ता को बढ़ाती है।

Related Articles

Back to top button