गठबंधन प्रत्याशी की जीत के लिये यूपी कांग्रेस ने कसी कमर

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की नौ सीटों पर हो रहे विधानसभा उपचुनाव में इंडिया गठबंधन के तहत समाजवादी पार्टी (सपा) प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार कर रही कांग्रेस ने अपने एक वरिष्ठ पदाधिकारी को अनुशासनहीनता के आरोप में पदमुक्त कर दिया है।

जिला कांग्रेस प्रयागराज गंगापार के अध्यक्ष सुरेश चंद्र यादव ने फूलपुर विधानसभा उपचुनाव में शुक्रवार को इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी के विरोध में नामांकन पत्र दाखिल किया था। पार्टी ने इसे अनुशासनहीनता माना और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने उन्हें तत्काल प्रभाव से पदमुक्त कर दिया।

इस बीच कांग्रेस ने इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करने के लिये हर सीट के लिये एक-एक समन्वय समिति का गठन किया है। श्री राय ने कहा कि प्रदेश में हो रहे उप चुनावों में इंडिया गठबंधन की जीत सुनिश्चित करने के लिये एक समन्वय समिति का गठन किया है।

विधानसभावार गठित इस समन्वय समिति को यह जिम्मेदारी सौंपी गई की वह अपनी अपनी संबंधित विधानसभा में इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों से समन्वय स्थापित कर उनकी विजय सुनिश्चित करने में अपनी भूमिका का मजबूती से निर्वहन करें।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में मिल्कीपुर सीट छोड़कर नौ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं। उपचुनाव की घोषणा होने के बाद कांग्रेस द्वारा अलीगढ़ की खैर, गाजियाबाद शहर और प्रयागराज में फूलपुर सीट की मांग की चर्चा थी। इसके लिये पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिल्ली गये थे और पार्टी आलाकमान के निर्देश के बाद पार्टी ने निर्णय लिया कि यूपी में अब सभी सीटों पर सपा के प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे और कांग्रेस उन्हे जिताने की हर मुूमकिन कोशिश करेगी।

Related Articles

Back to top button