इटावा में गौशाला में मिले गौवंशों के कंकाल,सचिव निलंबित

इटावा, उत्तर प्रदेश में इटावा जिले के बकेवर इलाके में सिंचाई विभाग के डाक बंगले में बनी अस्थाई गौशाला में 50 से अधिक गौवंशो के कंकाल मिलने पर हिंदूधर्मी भड़क गए है।

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के जिला अध्यक्ष अमित दीक्षित की अगुवाई में सैकड़ो हिंदू धर्मी गौशाला पहुंच गए और नारेबाजी करते हुए दोषियों के खिलाफ कड़ी और दंडात्मक कार्रवाई करने की मांग की।

सूत्रों के अनुसार एक पखवाड़े से अस्थाई गौशाला में गोवंशों की लगातार मौतों के बावजूद अधिकारियों द्वारा हीलाहवाली बरतने का आरोप लगा था। ग्रामीणों ने विहिप नेता को मामले की जानकारी दी।

सूचना मिलने पर अपर जिलाधिकारी अभिनव रंजन श्रीवास्तव और अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सत्यपाल सिंह पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की टीम के साथ मौके पर पहुंचे और धरनारत विहिप पदाधिकारी से बात की। प्रथम दृष्टया सचिव की लापरवाही सामने आने पर उसे निलंबित कर दिया गया। साथ ही पांच केयरटेकरों को भी हटाने के आदेश दिए गए।

अपर जिलाधिकारी अभिनव रंजन श्रीवास्तव ने शुक्रवार को बताया कि गोवंशों के कंकाल मिलने की सूचना पर एसडीएम को मौके पर भेजा गया । यह बात भी जानकारी में सामने आई है कि भारी बरसात के दौरान गोवंशों की मौत हुई है जिनके सब मिट्टी में पानी के भीतर दब गए जब पानी घटा है तो गोवंशों के कंकाल नजर आने लगे। इलाके के सचिव को लापरवाही बरतने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है,अन्य कारणों की अलग से जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button