इटावा : शराब दुकानों को बंद कराने को महिलाओ ने झाड़ू मूसल लेकर किया प्रदर्शन

इटावा, उत्तर प्रदेश में इटावा जिले के इकदिल इलाके में मनियामऊ गांव में स्थापित तीन शराब और बीयर ठेकों को बंद करने के लिए रविवार को महिलाएं हाथों में झाड़ू और मूसल लेकर प्रदर्शन करने उत्तर पड़ी ।

पिछले दो वहां से इन शराब और बीयर ठेकों को बंद करने की मांग को लेकर के महिलाएं प्रदर्शन करने में जुटी हुई है । आबकारी और जिला प्रशासन के अधिकारियों के आश्वासन पर महिलाएं अपना प्रदर्शन स्थगित कर देती है लेकिन शराब ठेकों को हटाने की कोई हटाने की कोई प्रकिया ना होने पर महिलाएं फिर से प्रदर्शन पर उतर आती है।

रविवार की सुबह 10 बजे जैसे ही तीनो सेल्समैनो ने शराब की दुकाने खोली तो महिलाओं ने एकजुट हो अपने अपने हाथो में झाड़ू और मूसल लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारी महिलाओं ने झाड़ू और मूसल से शराब ठेको के सेल्स मेलों की पिटाई भी कर दी।

महिलाओं के प्रदर्शन की सूचना मिलने के बाद आबकारी विभाग के तीन इंस्पेक्टर भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और प्रदर्शन कर रही महिलाओं को मनाने की कोशिश की।

पिछले माह गांव की महिलाओं ने गांव में स्थित देशी, विदेशी व बियर की दुकानें को हटवाने को लेकर दुकानों को कई दिनों तक बंद करवा दिया था। जिसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में जुलाई के अंत तक ठेकों को हटवाने के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ था।

जिला आबकारी अधिकारी विजय पाल सिंह ने रविवार को बताया कि प्रारंभ में ग्राम के अंदर से देशी, विदेशी व बीयर की दुकान हटवाकर मानक के अनुरूप गांव के बाहर खुलवाई गयीं है । ग्राम मानियामऊ में 2024 में मई में विदेशी शराब की दुकान की लॉटरी निकलने पर शराब की दुकान खोली गई थी जिसमे राजस्व का करीब 30 लाख रुपये का नुकसान है ,जिसको लेकर तीनों शराब के दुकानदारों का भी नुकसान हो गया है ।

Related Articles

Back to top button