रोजगार देने की मुहिम में लगी है योगी सरकार: बृजेश पाठक

मैनपुरी, उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने दावा किया कि उनकी सरकार युवाओं को रोजगार देने की मुहिम में जुटी हुयी है। मंगलवार को करहल के नरसिंह इंटर कालेज में वृहद रोजगार मेला एवं लैपटॉप वितरण कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए श्री पाठक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेरोज़गार को रोजगार देने की मुहिम में लगे हैं। देश की बड़ी-बड़ी कंपनियां रोजगार देने के लिए खुद आ रही हैं। मैनपुरी के करहल में आज रोजगार मेले में 50 बड़ी कम्पनियों में अपने स्टॉल लगाए हैं जहां पांच हजार युवकों को रोजगार मिलेगा।

उन्होने कहा कि 2017 से उत्तर प्रदेश में अराजकता का माहौल था। गुंडे -लफंगे एक-एक कार में 10-10 राइफलें लेकर गुंडे चलते थे। बहू-बेटियों का घर से निकलना दूभर था।आज गुंडे गली में तख्तियां लटकाकर घूमते हैं।मैनपुरी के आस-पास तो स्थिति और खराब थी।हर जगह भय का माहौल था। व्यापारियों के अपहरण हो जाते थे। हर वर्ग गुंडों और बदमाशों से परेशान था। अब सब गुंडे जान बचाकर इधर-उधर दुबक गए हैं। योगी सरकार में किसी को गुंडागर्दी करने की छूट नहीं है।

उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि पूर्व की सरकार में नौकरी उन्हीं को मिलती थी,जो सैफई के चक्कर लगाते थे,और आज सरकार नोकरी देने घर पर जा रही है। पहले की सरकार में बिजली सैफई को ही मिलती थी और आज प्रदेश के 75 जिलों में बिजली मिल रही है।

उन्होंने सन 1857 की क्रांति का उदाहरण देते हुए कहा कि मैनपुरी के लोगों ने महाराजा तेजसिंह के नेतृत्व में अंग्रेजों को हराने का काम किया था।अखिलेश यादव के करहल सीट छोड़ने पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि मैनपुरी का बेटा-बेटी कोई होता तो क्या वह आपको छोड़कर जाता। आप लोग करहल के ही बेटा-बेटी को जिताने का कार्य कर योगी को मजबूत करने का काम कर मुख्य धारा में शामिल होने का काम करें।मैनपुरी के विकास के लिए प्रदेश सरकार संकल्पित है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने वाला है। भारतीय जनता पार्टी अपने काम के बलबूते पर करहल से चुनाव जीतेगी जिससे विरोधियों के हौंसले पस्त होंगे। सड़क,बिजली और पानी की सरकार ने व्यवस्था की है। गाँव-गाँव पानी की टंकियां बन रही हैं अब हर घर को पाइप लाइन से जल मिलेगा।बच्चों की पढ़ाई के लिए सरकार लेपटॉप और फोन वितरण का काम कर रही है ।

Related Articles

Back to top button