घरेलू कलह से आजिज युवक ने की आत्महत्या

भदोही,  उत्तर प्रदेश में भदोही जिले के औराई क्षेत्र में घरेलू कलह से आजिज एक युवक ने मंगलवार सुबह फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि भवानीपुर गांव निवासी संदीप (30) कपड़े की दुकान पर काम करता था जबकि पत्नी पूजा अपनी दो पुत्रियों आराधना (7) व साधना (4) के साथ रहकर गुजारा करती थी। पूजा परिवार का खर्च चलाने के लिए घर पर ही किराना की छोटी सी दुकान चलाती थी। पूजा के पेट में सात महीने का गर्भ था जिसकी जांच करने के लिए वह पति पर बराबर दबाव बनाया करती थी। मंगलवार की सुबह पत्नी-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया।

विवाद बढ़ने से आक्रोशित संदीप ने मकान के ऊपर बने कमरे में जाकर अंदर से कुंडी बंद कर लिया। पत्नी पूजा खाना बनाने के लिए छत पर गई तो उसने कमरे का दरवाजा अंदर से बंद पाया। इस बीच सुबह लगभग 10 बजे संदीप के पिता सोमारू कछवां सब्जी मंडी से सब्जी लेकर आए तो नातिन आराधना ने दादा को मम्मी पापा के बीच हुए विवाद की जानकारी दी। इस पर दादा ने ऊपर कमरे के पास पहुंचकर आवाज लगाई तो दरवाजा नहीं खुला। खिड़की से देखने पर मालूम पड़ा कि संदीप पंखे से लटक रहा था।

घटना की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर फॉरेंसिक टीम के साथ पहुंचे कोतवाल सचिदानंद पाण्डेय ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Related Articles

Back to top button