जौनपुर से बसपा प्रत्याशी श्याम सिंह यादव ने किया नामांकन

जौनपुर , उत्तर प्रदेश में जौनपुर लोकसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी के पूर्व में घोषित प्रत्याशी पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला धनंजय सिंह का टिकट कटने की वजह से यहां के वर्तमान सांसद श्याम सिंह यादव ने आज नामांकन के अंतिम दिन बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन जिला निर्वाचन अधिकारी सह जिलाधिकारी रविंद्र कुमार माँदड़ के समक्ष दाखिल किया।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला धनंजय सिंह ने नामांकन के दौरान दो बार में तीन सेट में अपना नामांकन पत्र बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी के रूप में किया था, आज उनका टिकट कटने और यहां के वर्तमान सांसद श्याम सिंह यादव को मिलने की वजह से श्री यादव ने बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है।

इसके साथ ही गठबंधन के प्रत्याशी बाबू सिंह कुशवाहा ने भी सपा प्रत्याशी के रूप में आज भी दो सेट में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। इसी तरह उनकी धर्मपत्नी शिवकन्या कुशवाहा ने भी समाजवादी को प्रत्याशी के रूप में आज दो सेट में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। नामांकन का आज अंतिम दिन होने की वजह से कई और निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी नामांकन किया है। कल 07 मई को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और 09 मई को नाम वापस लिए जाएंगे, इसके साथ ही चुनाव चिन्ह भी आवंटित किए जाएंगे। जिले के दो लोकसभा क्षेत्र जौनपुर और मछलीशहर (सुरक्षित) में निर्वाचन के छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा।

गौरतलब है कि जौनपुर लोकसभा क्षेत्र से वर्तमान बसपा प्रत्याशी श्याम सिंह यादव 2019 में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में सपा- बसपा गठबंधन के दौरान बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा था और लगभग 80 हजार मतों से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी एवं पूर्व सांसद डॉक्टर के पी सिंह को पराजित किया था।

Related Articles

Back to top button