ट्रेन में अवैध विस्फोटक आतिशबाजी ले जा रहा अभियुक्त गिरफ्तार

ट्रेन में अवैध विस्फोटक आतिशबाजी ले जा रहा अभियुक्त गिरफ्तार

फर्रुखाबाद, उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में पूर्वोत्तर रेलवे फतेहगढ़ आरपीएफ ने कानपुर से फर्रुखाबाद आने वाली एक ट्रेन से , आज लगभग 20 हजार रूपये की ज्वलनशील विस्फोटक आतिशबाजी लाने वाले एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया।

आरपीएफ सूत्रों के हवाले से आज मिली जानकारी के अनुसार पूर्वोत्तर रेलवे फर्रुखाबाद आरपीएफ थाना प्रभारी निरीक्षक वीरेंद्र कुमार के नेतृत्व में आगामी दीपावली त्यौहार के मद्देनजर सभी ट्रेनों एवं यात्रियों की पूर्ण सुरक्षा -संरक्षा के लिए आरपीएफ की स्पेशल संरक्षा टीमें गठित की गई।पिछले सप्ताह से आरपीएफ की गठित संरक्षा टीमों द्वारा विभिन्न स्टेशनों एवं ट्रेनों से आगामी दीपावली के लिए ज्वलनशील विस्फोटक आतिशबाजी लाने वालों की धरपकड़ के लिए विशेष सघन चेकिंग अभियान शुरू किया गया है।

फतेहगढ़ स्टेशन आरपीएफ उप निरीक्षक प्रवीण कुमार ने अपने दलबल के साथ कानपुर अनवरगंज से फर्रुखाबाद आ रही ट्रेन 05343 के जनरल कोच संख्या 073713 में चेकिंग अभियान के दौरान फर्रुखाबाद जिले के फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के दुर्गा कॉलोनी निवासी सुरेश चंद को एक बड़े बैग में विभिन्न प्रकार के भारी मात्रा मे अनुमानित 20 हजार रूपये की कीमत के विस्फोटक ज्वलनशील पटखों के साथ गिरफ्तार किया। आरपीएफ ने पटाखे जब्तकर अभियुक्त सुरेश चंद्र के खिलाफ फर्रुखाबाद आरपीएफ थाने में रेलवे अधिनियम की धारा 164 के तहत मुकदमा दर्ज किया । मामले की जांच फर्रुखाबाद प्रभारी निरीक्षक के आदेश पर फतेहगढ़ चौकी उप निरीक्षक प्रवीण कुमार को सौंपी गयी है।

Related Articles

Back to top button