प्रधानमंत्री मोदी ने नौ वंदे भारत ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी

प्रधानमंत्री मोदी ने नौ वंदे भारत ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी

हैदराबाद/नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दिल्ली में आभासी माध्यम से नौ वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई।

प्रधानमंत्री मोदी ने ‘एक्स’ पर कहा,“आज शुरू की जा रही नौ वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें कनेक्टिविटी बढ़ाने में काफी सुधार करेंगी और साथ ही पूरे भारत में पर्यटन को बढ़ावा देंगी।”

ये ट्रेनें 11 राज्यों, अर्थात् राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, बिहार, पश्चिम बंगाल, केरल, ओडिशा, झारखंड और गुजरात में कनेक्टिविटी को बढ़ावा देंगी।

ये वंदे भारत ट्रेनें अपने संचालन के मार्गों में सबसे तेज़ होंगी और यात्रियों के काफी समय बचाने में मदद करेंगी। मार्ग की सबसे तेज़ ट्रेन की तुलना में राउरकेला-भुवनेश्वर-पुरी वंदे भारत एक्सप्रेस और कासरगोड-त्रुवनंतपुरम वंदे भारत एक्सप्रेस लगभग तीन घंटे तेज़ होंगी।

इससे हैदराबाद-बैंगलोर वंदे भारत एक्सप्रेस का निर्धारित समय 2.5 घंटे से अधिक का बदलाव होगा। वहीं तिरुनेलवेली-मदुरै-चेन्नई वंदे भारत एक्सप्रेस दो घंटे से अधिक समय तक, रांची-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस, पटना-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस, और जामनगर-अहमदाबाद वंदे भारत एक्सप्रेस लगभग एक घंटे तक और उदयपुर-जयपुर वंदे भारत एक्सप्रेस लगभग आधे घंटे की देरी से रवाना होगी।

Related Articles

Back to top button