सपा,बसपा,कांग्रेस ने बुंदेलखंड को किया था बर्बाद : केशव प्रसाद मौर्य

सपा,बसपा,कांग्रेस ने बुंदेलखंड को किया था बर्बाद : केशव प्रसाद मौर्य

जालौन, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को कहा कि गैर भाजपा सरकारों ने प्राकृतिक संपदा से भरपूर बुंदेलखंड को माफियाओं और भ्रष्टाचारियों के हाथों में सौंप दिया था जबकि मौजूदा सरकार के कार्यकाल में बुंदेलखंड विकास के नये आयाम स्थापित कर रहा है।

केंद्र में मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण जनसभा को संबोधित करने उरई स्थित टाउन हाल मैदान में पहुंचे श्री मौर्य ने कहा कि बुंदेलखंड पिछली सरकारों में सबसे पिछड़ा इलाका था, मगर जब से 2014 में केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार और प्रदेश में योगी की सरकार आई है, पूरे देश में बुंदेलखंड विकास के मामले में सबसे आगे हो गया है। सपा, बसपा, कांग्रेस ने बुंदेलखंड को बर्बाद कर दिया था जबकि भाजपा की डबल इंजन सरकार ने बुंदेलखंड का नक्शा बदल दिया है। पहले इस इलाके में खनन माफिया, नकल माफिया और शराब माफियाओ का कब्जा था, मगर जब से भाजपा की डबल इंजन की सरकार आई है, तब से माफियाओं ने बुंदेलखंड छोड़ दिया है।

उन्होंने सपा कांग्रेस बसपा पर हमला बोलते हुए कहा कि इन सरकारों ने देश की जनता तथा बुंदेलखंड को लूटने का काम किया है। केंद्र में नौ साल से मोदी सरकार गरीबों, किसानों तथा युवाओ बेरोजगारों के लिये मसीहा बनकर आई है। युवाओं को रोजगार से लेकर किसानों को सम्मान निधि दे रही है। इसके अलावा डायरेक्ट बेनिफिट योजना के तहत यह पैसा सीधे लाभार्थियों के खाते में पहुंचाया जा रहा है। पिछली सरकार में इन पैसों का बंदरबांट हो जाता था, इतना ही नहीं सपा, बसपा, कांग्रेस सिर्फ दलाली करने में लगे रहते थे।

उपमुख्यमंत्री ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि अखिलेश बयान दे रहे हैं कि वह एनडीए को हराने के लिए पीडीए बना रहे हैं। उन्हें पता होना चाहिए कि उनका पीडीए यानी परिवारवाद, दंगा और अपराधियों का संरक्षण है, जिसको वह सफल नहीं होने देंगे। यूपी में जब से कमल खिला है, इनकी साजिश फेल हुई हैं, इस बार सपा का खाता नहीं खोलने देना है, समाजवादी पार्टी को समाप्त वाली पार्टी बनाना है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी गुंडों की पार्टी है, इस गुंडों वाली पार्टी को समाप्त करना है।

उन्होंने बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती पर भी हमला बोलते हुये कहा कि मायावती वोट बेचने का काम करती हैं, जनता ने उन्हें जन समर्थन दिया था, मगर मायावती ने वोट को बेचने का काम किया है, हालत यह हो गई है कि इस बार की विधानसभा में एक ही विधायक रह गया है। भारतीय जनता पार्टी गरीबों किसानों महिलाओं के सम्मान तथा लोगों को सुरक्षा देने वाली पार्टी है। भाजपा ने जो भी वादे किए गए थे, चाहे धारा 370 हो, या राम मंदिर का निर्माण, उसे पूरा किया है। वर्तमान में समान नागरिक संहिता को भी लागू कराएगे। इतना ही नहीं विपक्षी पार्टियां 2014 के पहले मंदिर नहीं जाती थी, जब से मोदी सरकार आई है, इन्होंने मंदिर जाना शुरू कर दिया है।

उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी हमला बोला है, उन्होंने कहा कि 23 जून को नीतीश विपक्षियों को एक जुट कर रहे, मगर उनका बिहार में खाता नहीं खुलने वाला है, इतना ही नहीं जब भी कांग्रेस सत्ता में रही बम ब्लास्ट होते थे, लेकिन जनता ने इस बम ब्लास्ट वाली पार्टी को सत्ता से बेदखल कर दिया है।

Related Articles

Back to top button